Thursday, July 5, 2012

राखी उपहार विचार: भारत में भाइयों और बहनों को रक्षा बंधन उपहार भेजा जा रहा है

यह कहा कि भारत एक ऐसा देश है जहां एक त्योहार लगभग साल के हर दिन मनाया जाता है. ऐसे त्योहारों को वास्तव में एक अच्छी बात है, के रूप में वे एक साथ उत्सव में विविध पृष्ठभूमि से लोगों को लाने में मदद करते हैं. यह राखी, जो एक भारत में सबसे लोकप्रिय त्यौहार, मुख्य रूप से उन दोनों के बीच बंधन को मजबूत बनाने का एक तरीका के रूप में भाइयों और बहनों के द्वारा मनाया जाता है के साथ अलग नहीं है.

विभिन्न किंवदंतियों रक्षाबंधन के प्राचीन त्योहार से जुड़े हैं. कहा जाता है कि भगवान इंद्र एक बार परेशानी का सामना करना पड़ रहा था जबकि राजा Bruta नेतृत्व राक्षसों से जूझ रहे है, और वह गुरु बृहस्पति की मदद मांगी. ऋषि ने उसे बताया कि श्रावण पूर्णिमा पर पवित्र धागा टाई. नतीजतन, इंद्र की पत्नी इंद्राणी ने इंद्र की कलाई पर पवित्र धागा (राखी) जो राक्षसों को परास्त करने में मदद परमेश्वर बंधे. तब से, बहनों को रक्षा बंधन के दिन पर अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधने शुरू कर दिया.

राखी दिवस पर, लोगों को सुबह जल्दी उठना और एक विशेष, शुभ के लिए उनकी आत्मा शुद्ध स्नान ले. बहनों विशेष भोजन और त्योहार के लिए मिठाई के साथ भाइयों के लिए उपहार तैयार करते हैं. बहन तो पारंपरिक राखी पूजा की थाली तैयार है और अपने भाई की कलाई पर राखी संबंधों. ब्रदर्स प्यार बहनों के लिए राखी उपहार पेश करके विनिमय.

वास्तव में, भाईचारा और बहनापा की इस उत्सव और यहां तक ​​कि विशेष उपहार के माध्यम से किया जाता है. यहां तक ​​कि उन लोगों को जो अमेरिका में और नहीं मिलने की स्थिति में स्थित हैं वेब या ऑनलाइन शॉपिंग के माध्यम से राखी उपहार भेज सकते हैं. ऑनलाइन उपहार देने पोर्टल की एक अच्छी संख्या में इन दिनों है कि लोगों को अमेरिका और कनाडा में स्थित भारत के लिए राखी उपहार भेजने के लिए अनुमति देते हैं.

यहां तक ​​कि अगर आप राखी के त्यौहार के दौरान अपने परिवार के साथ शारीरिक रूप से उपस्थित होने में असमर्थ हैं, तो आप अभी भी यह भारत के लिए ऑनलाइन राखी उपहार भेजने के द्वारा एक यादगार घटना कर सकते हैं. यह जलाने के अपने परिवार में खुशी का एक ही तरह तब भी जब आप भौगोलिक दृष्टि से उन लोगों से अलग हो रहे हैं.

वहाँ फैशनेबल उपहार के स्कोर है कि आप रक्षाबंधन के लिए भारत भेज सकते हैं कर रहे हैं. उदाहरण के लिए, राखी भाइयों उपहार के लिए चॉकलेट उपहार में बाधा, फैशन सहायक उपकरण, घड़ियाँ, राखी और चॉकलेट, राखी, पूजा थाली, कुकीज़ के साथ राखी Dryfruits और अन्य विभिन्न संयोजनों के साथ, राखी शामिल हैं. इसी तरह, बहनों के लिए राखी उपहार Apparels, चॉकलेट, फैशन सहायक उपकरण, घड़ियाँ, हस्तशिल्प, आदि शामिल हैं

तो, आपके / भारत में भाई बहन के लिए ऑनलाइन राखी उपहार के एक विशेष संग्रह से अपनी पसंद लेने और दिखाने के आप कितना राखी के दिन पर ध्यान रखते हैं.

Raksha Bandhan Gifts, Gifts for Brother, Gifts for Sister, Rakhi With Sweets and Rakhi Hampers

No comments:

Post a Comment