Thursday, August 16, 2012

संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा में भारतीय किराना स्टोर में जो खरीदारी के लिए पैसा बचत युक्तियाँ

कुछ समय पहले, एक अच्छा अमेरिका / कनाडा के प्रमुख महानगरीय क्षेत्रों में भारतीय किराने की दुकान खोजने के लिए एक चुनौतीपूर्ण काम हो. यह विशेष रूप से है कि भारतीय आबादी में दुर्लभ थे क्षेत्रों में मामला था. हालांकि, इन दिनों, भी विभिन्न भारतीय व्यंजन खाना पकाने में अपने हाथ की कोशिश कर पश्चिम के साथ, कई भारतीय किराने की दुकानों अमेरिका और कनाडा में लगभग हर प्रमुख महानगरीय क्षेत्र में उपलब्ध हैं.

Grocery Stores in Toronto, Grocery Stores in Vancouver, Grocery Stores in New York, Grocery Stores in Philadelphia, Grocery Stores in Houston, Grocery Stores in Montreal, Grocery Stores in New Jersey , Grocery Stores in Seattle, Grocery Stores in Dallas and Grocery Stores in Chicago
 
उन दिनों में, जब भारतीयों अमेरिका / कनाडा का दौरा किया, वे के साथ अचार, seasonings और विभिन्न मसाले है कि विदेशी भूमि में कठिन हैं के रूप में किराने का सामान के बहुत लाने के लिए किया. हालांकि, चीजों को बेहतर करने के लिए इन दिनों बदल गया है, और अमेरिका और कनाडा में रहने वाले भारतीयों के लगभग सब कुछ भारतीय किराने की दुकानों पर मिल सकता है. ताजा सब्जियों और फलों की बिक्री के अलावा, कुछ दुकानों को भी बिक्री के लिए बॉलीवुड फिल्मों के संग्रह की पेशकश. भारतीय किराने की दुकानों आमतौर पर सभी किराने की देसी व्यंजनों को तैयार करने में इस्तेमाल किया आइटम प्रस्तुत करते हैं. इस मसाले, दाल, चावल, मिठाई और भी गैर खाद्य पदार्थों के एक नियमित रूप से भारतीय परिवार में प्रयोग किया जाता शामिल हैं.

जो भी भारतीय किराने की एक दुकान में खरीदारी कर रहा है, वहाँ हमेशा कुछ डॉलर की बचत के तरीके हैं. आवेगी खरीद से बचना सबसे अच्छा करने के लिए अनावश्यक खर्च से दूर रखने के तरीकों में से एक है. ज्यादातर अमेरिका और कनाडा में देसी लोगों को आम तौर पर हर साल एक काफी मात्रा में सामान पर खर्च है कि वे खरीदने की योजना नहीं है. तो यह बेहतर है के लिए अग्रिम में अपनी किराने की सूची तैयार करने और सिर्फ यह छड़ी.

लोगों को भी क्रेडिट कार्ड के साथ खरीद से दूर रखकर अतिरिक्त खर्च से बचने कर सकते हैं. शॉपर्स आमतौर पर बहुत ज्यादा खर्च करते हैं जब वे अपनी जेब में प्लास्टिक का अधिकार है. तो देखने के लिए कि तुम हमेशा अपनी खरीद के लिए नकदी का उपयोग करें, यह एक बड़ा फर्क कर जब यह जल्दबाजी खरीद से बचने के लिए आता है.

अमेरिका में रहने वाले भारतीयों को भी किराने का सामान भंडार कर सकते हैं और इस प्रकार के लिए नियमित रूप से किराने की खरीदारी करने की जरूरत से बचने के. इस तरह, वे किराने का सामान पर एक खासी रकम बचा सकता है. विभिन्न गैर विनाशशील किराने की वस्तुओं पर मोजा एक अच्छा विचार है. इसके अलावा, आप जब तुम थोक में खरीद कर छूट मिल सकता है.

तुलना खरीदारी हमेशा से भुगतान करता है. यह उत्पाद का एक निश्चित प्रकार के लिए उपलब्ध विभिन्न ब्रांडों को देख के बारे में सब है. समय - समय पर, वहाँ एक महत्वपूर्ण अंतर है जो आप को बचा सकता होगा. यह भी एक अच्छा विचार करने के लिए तुलना और दो अलग अलग दुकानों पर दुकान है. विभिन्न भंडार सप्ताह के अलग अलग समय पर विभिन्न वस्तुओं पर छूट की पेशकश कर सकते हैं. तो, विभिन्न दुकानों के बीच स्विचन के रूप में अच्छी तरह से करने के लिए एक स्मार्ट बात है.

No comments:

Post a Comment