Tuesday, February 26, 2013

आपके बच्चों के लिए सर्वश्रेष्ठ बाल दिवस देखभाल का चयन करें

बच्चों को छोड़ने के अपने तरीके से काम पर एक दिन देखभाल की सुविधा के लिए ही विकल्प आप अपने वर्तमान जीवन शैली को बनाए रखने के लिए किया है. अपने बच्चों के साथ अन्य लोगों पर भरोसा हमेशा आसान नहीं है के रूप में आप केवल आशा है कि वे इलाज वे लायक प्राप्त कर सकते हैं. दिन देखभाल केन्द्रों अपनी चिंताओं को समझते हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ करने के तरीके प्रदान आपको पता चलता है कि अपने बच्चों को उचित ध्यान हो रही है. व्यक्तिगत रूप से कई कार्यक्रमों की पेशकश करने के लिए अलग - अलग समूहों को बाहर तक पहुँचने करके आप अपने बच्चे के वातावरण के बारे में आश्वस्त महसूस होगा.

कुछ दिन देखभाल कार्यक्रमों सिर्फ शिशुओं के लिए तैयार उन लोगों में शामिल हैं. शिशु पर्वतमाला दो साल की उम्र तक नवजात शिशुओं हैं. यह नवजात शिशुओं के लिए एक विशेष समय के लिए सीखना कैसे क्रॉल, चलना, अपनी पहली शब्द कहने, और दूसरों के साथ खेलते है. दो वर्ष के बच्चों को उनकी शब्दावली बढ़ाने और अन्य बच्चों से नए शब्द सीखने के लिए इस समय का उपयोग कर सकते हैं. आम तौर पर एक और दो साल के बच्चों को भी एक दूसरे से अलग रखा के रूप में दो वर्ष के बच्चों को बहुत अधिक ऊर्जा वे दिन के दौरान बाहर निकलने की जरूरत है. अपनी उम्र के शिशुओं वे एक साथ जानने के लिए और समान हितों को हो सकता है जब यह खिलौने, किताबें, और गतिविधियों के लिए आता है से घिरा हुआ है.

बच्चा कार्यक्रमों शिशुओं से एक कदम है और सभी बच्चों के होते हैं कि एक साल के समय में पूर्वस्कूली में प्रवेश होगा. यह बच्चों को वे क्या उम्मीद कर सकते हैं की एक छोटा सा स्वाद देकर एक पूर्वस्कूली के लिए महान तैयारी है. इस कार्यक्रम में बच्चों को वास्तव में पहले जो जानने के लिए और सब कुछ है कि वे क्या सवाल करना चाहते हैं. प्रशिक्षकों अपने बच्चे की सुस्त सवालों का जवाब देना है और उन्हें हर दिन कुछ नया सिखाना होगा. चूंकि वे एक युवा उम्र में अभी भी कर रहे हैं, प्रशिक्षकों बच्चा के लिए खेल और गतिविधियों का उपयोग करने के लिए जानकारी रिले द्वारा सीखने मजा कर देगा. अपनी उम्र के अन्य दोस्तों के भाग लेने के साथ वे और अधिक जानने के लिए और अपने साथियों के साथ अपने विचारों को साझा करने के लिए तैयार की तुलना में अधिक हो सकता है, हर कोई एक दूसरे से सीखने के लिए अनुमति होगी.

जैसा कि पहले उल्लेख किया है, पूर्वस्कूली कार्यक्रम बच्चा कार्यक्रमों के स्तर पर आगे बढ़ना है. आप पहले आखिरी कदम प्राथमिक स्कूल के लिए अपने बच्चे को भेजता है. पूर्वस्कूली कार्यक्रम आम तौर पर बच्चों बालवाड़ी में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए आवश्यक बुनियादी जानकारी सिखाने. कला और शिल्प रचनात्मकता को अपने मन के माध्यम से प्रवाह करने की अनुमति के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं. गीत याद रखना और सीखने के लिए शब्दों का जादू भी आम बातें एक पूर्वस्कूली कार्यक्रम में अभ्यास कर रहे हैं. जिस तरह से उनकी कल्पना बह जबकि उनके एक ही आयु वर्ग में अन्य लोगों के साथ समय बिताने रखने.

इन कार्यक्रमों के लिए सभी आयु के बच्चों तक पहुंचने के लिए तैयार हैं. यहां तक ​​कि स्कूल के कार्यक्रमों के बाद प्राथमिक बच्चों को जो घंटे के एक जोड़े के लिए देखा जाना चाहिए के लिए उपलब्ध हैं. अन्य बच्चों को एक ही नाव में हैं और दिन देखभाल के लिए तत्पर हैं कुछ करने के लिए आ रहा है कर देगा. सही कार्यक्रम को खोजने के लिए अपने बच्चे और बाकी का आश्वासन दिया है कि वे पल आप उन्हें दिन के अंत तक छोड़ से अच्छे हाथों में हैं.

संयुक्त राज्य अमेरिका शहरों में दिन देखभाल केंद्र:
Day Care New York, Day Care Philadelphia, Day Care Seattle, Day Care Toronto, Day Care Vancouver, Day Care Dallas, Day Care Houston, Day Care Los Angeles, Day Care Montreal and Day Care New Jersey.

No comments:

Post a Comment